Microsoft Windows का नया वर्जन 24 जून को आ रहा है, जानें क्या होगा खास

Image credit: pixabay

Microsoft Windows लगभग छह वर्षों के अंतराल के बाद, एक बिल्कुल नए वर्जन पर अपग्रेड करने के लिए तैयार है। यह 2015 में था जब विंडोज 10 को अपग्रेड किया गया था और तब से इसमें सिर्फ अपडेट हुए हैं लेकिन कुछ भी बड़ा नहीं किया गया है। Microsoft ने वादा किया है कि 24 जून को वह “Windows के लिए आगे क्या है” इसकी घोषणा करेगा।

Image credit: pixabay

Microsoft के सीईओ ‘सत्या नडेला’ ने पिछले हफ्ते बिल्ड कॉन्फ्रेंस में दुनिया के सबसे लोकप्रिय ऑपरेटिंग सिस्टम में आने वाले बड़े बदलावों के संकेत दिए थे। नडेला ने कहा कि वह पिछले कुछ महीनों से इसका इस्तेमाल कर रहे हैं और विंडोज की अगली पीढ़ी को लेकर उत्साहित हैं। नडेला ने कहा, “जल्द ही हम डेवलपर्स और रचनाकारों के लिए अधिक से अधिक आर्थिक अवसरों को अनलॉक करने के लिए पिछले दशक के विंडोज के सबसे महत्वपूर्ण अपडेटों में से एक को साझा करेंगे।”

Image credit: pixabay

Windows के नए वर्जन से यूजर्स क्या उम्मीद कर सकते हैं

Microsoft ने अपने Window को नया डिजाइन देने का संकेत दिया है कि, इससे Windows को एक बदलाव मिल सकता है। फ़ाइल और फ़ोल्डर आइकन एक नया स्टाइल के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

जनवरी 2021 में, कंपनी को रजिस्टर करने वाला एक Microsoft Windows कोर यूजर एक्सपीरियंस टीम के साथ काम करने के लिए एक वरिष्ठ इंजीनियर की तलाश कर रहा था।

App buttons, Sliders और दूसरे Icons को मिलेगा अपडेट

Image credit: pixabay

माइक्रोसॉफ्ट ने यह भी संकेत दिया है कि विंडोज़ की Next-Gen लिस्ट व्यू के लिए नया डिजाइन लेकर आएगा। Android उपयोगकर्ताओं के लिए बेहतर ऑप्शन, जब सिंकिंग डिवाइस की बात आती है तो Apple के macOS को Windows में बेहतर परफॉर्मेंस मिलता है। Microsoft इसे बदलना चाहता है, इसलिए Windows के नए वर्जन के साथ Android Apps के लिए बेहतर परफार्मेंस लेकर आ सकता है।

Microsoft Store अपडेट

Microsoft Store यूजर्स के लिए काफी डिफीकल्ट रहा है। नए अपडेट में स्टोर पर Android Apps भी एवलेवल होंगे।Microsoft Store का नया अपडेट Windows के अपग्रेड के साथ आ सकता है।

याह भी पढ़ें: Google Chrome अननोन एक्सटेंशन इंस्टॉल करने से पहले अब देगा वार्निंग