नवंबर 2021 में लॉन्च होने वाले टॉप स्मार्टफोन, मिलेंगे 2022 के एडवान्स फीचर्स

नवंबर 2021 में लॉन्च होने वाले टॉप स्मार्टफोन, मिलेंगे 2022 के एडवान्स फीचर्स
Image credit: jio.com

Reliance Jio का JioPhone Next नवंबर 2021 के सबसे महत्वपूर्ण लॉन्च में से एक होने की उम्मीद है। इसके 4 नवंबर को लॉन्च होने की उम्मीद है।

त्योहारों का मौसम शुरू हो गया है, जबकि दुनिया भर के लोग त्योहारों का आनंद ले रहे हैं, दुनिया भर के स्मार्टफोन निर्माता अपने next-gen के स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए कमर कस रहे हैं। जबकि इनमें से कुछ स्मार्टफोन्स के भारत में आने की उम्मीद है। त्योहारों के मौसम से पहले, यहां उन स्मार्टफोन की लिस्ट बताई गई है जो नवंबर 2021 में लॉन्च होंगे।

Next-Gen JioPhone

JioPhone Next, जो रिलायंस जियो और Google के बीच साझेदारी का नतीजा है, 4 नवंबर यानी दिवाली को लॉन्च होने की उम्मीद है। जियोफोन नेक्स्ट गूगल के एंड्रॉयड ओएस पर आधारित प्रगति ओएस पर चलेगा। इसमें Android ऐप्स डाउनलोड करने के लिए Google Play Store होगा। इसके अलावा, यह एक वॉयस असिस्टेंट के साथ आएगा जो गूगल असिस्टेंट के समान है। यह ‘रीड आउट लाउड’ और ट्रांसलेट फीचर के साथ भी आएगा।

Oppo Reno7 सीरीज

Oppo नवंबर 2021 में चीन में reno7 सीरीज़ लॉन्च करेगा। इस सीरीज़ में Oppo reno 7, Oppo reno7 Pro और Oppo reno Pro Plus स्मार्टफोन शामिल होने की संभावना है। यह ओप्पो के पहले फोल्डेबल डिस्प्ले स्मार्टफोन के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है। कुछ रिपोर्ट्स इस ओर इशारा कर रही हैं कि ओप्पो अपनी रेनो 7 सीरीज़ में प्रो प्लस मॉडल को पूरी तरह से हटा रहा है। ओप्पो रेनो 7 के मीडियाटेक के डाइमेंशन 920 चिपसेट के साथ आने की उम्मीद है जबकि ओप्पो रेनो 7 प्रो के डाइमेंशन 1200 प्रोसेसर के साथ आने की उम्मीद है। दोनों स्मार्टफोन में पीछे की तरफ 50MP का प्राइमरी कैमरा होने की उम्मीद है।

Oppo फोल्डेबल स्मार्टफोन

हाल के दिनों में रिपोर्ट्स ने नवंबर 2021 में ओप्पो को अपना पहला फोल्डेबल डिस्प्ले स्मार्टफोन लॉन्च करने की ओर इशारा किया है। वर्ड यह है कि ओप्पो के पहले फोल्डेबल डिस्प्ले स्मार्टफोन में एक डिज़ाइन होगा जो सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 के समान होगा और यह इसके द्वारा संचालित होगा। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC और 120Hz के स्क्रीन रिफ्रेश रेट के साथ 8-इंच OLED डिस्प्ले के साथ आता है। कैमरे के मोर्चे पर, डिवाइस में 32MP का सेल्फी शूटर और 50MP का रियर कैमरा होने की उम्मीद है। इसके 4,500mAh की बैटरी, साइड-माउंटेड सेल्फी शूटर और Android 12 के लिए सपोर्ट के साथ आने की भी उम्मीद है। ओप्पो का फोल्डेबल डिस्प्ले स्मार्टफोन चीन में लॉन्च होने की संभावना है और वैश्विक कनेक्टिविटी अभी के लिए एक रहस्य बनी हुई है।

Moto G51 5G

Moto G51 5G को हाल ही में गीकबेंच पर देखा गया था और इसके नवंबर में लॉन्च होने की संभावना है। रिपोर्टों के अनुसार, Moto G51 5G के क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 750G सिस्टम-ऑन-चिप द्वारा संचालित होने की उम्मीद है जो 4GB रैम के साथ है और Android 11 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलता है। एफसीसी लिस्टिंग से पता चला है कि फोन में कनेक्टिविटी के लिए 5जी और एनएफसी होगा। रिपोर्ट्स में Moto G51 5G में 13MP सेल्फी कैमरा और 50MP+8MP+2MP रियर कैमरा सेटअप के साथ फुल एचडी+ डिस्प्ले मिलने की ओर भी इशारा किया गया है।

यह भी पढ़ें: Smartwatch Under 2000: ये है सस्ती और बेस्ट स्मार्टवॉच, जो दो हजार से भी कम रूपये में मिलती है