Whatsapp ने भारत में नियुक्त किया ग्रीवांस ऑफिसर, अब शिकायते हो सकेंगी दर्ज

Whatsapp dekstop video call
Representative image

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपनी नई प्राइवेसी को लेकर पिछले काफी समय से चर्चा में बना हुआ है. हालांकि अब WhatsApp ने विवाद के बीच परेश बी. लाल को अपना ग्रीवांस ऑफिसर नियुक्त कर दिया है. WhatsApp की वेबसाइट से इसका खुलासा हुआ है.

दरसअल देश में सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) संबंधी नये नियमों के पिछले सप्ताह में प्रभाव में आ जाने के बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है. इन नियमों के तहत प्रमुख सोशल मीडिया मध्यस्थों (जिनके 50 लाख से अधिक उपयोगकर्ता हैं) को भारत में उपयोगकर्ताओं की शिकायतों को सुनने के लिये एक शिकायत अधिकारी, एक नोडल अधिकारी और एक मुख्य अनुपालन अधिकारी की नियुक्ति करनी होगी. ये अधिकारी भारत में रहने वाले होने चाहिये.

यूजर यहां कर सकते हैं कॉन्टैक्ट

WhatsApp की वेबसाइट के मुताबिक यूजर परेश बी. लाल से कॉन्टैक्ट कर सकते हैं, जो कि ग्रीवांस ऑफिसर हैं. इन्हें तेलंगाना के हैदराबाद स्थित बंजारा हिल्स के पते पर शिकायत भेजी जा सकती है. वहीं अन्य डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे Google ने नये सोशल मीडिया रूल्स को फॉलो करते हुए अपनी वेबसाइट को अपडेट करना शुरू कर दिया है. Google के’ Contact Us’ पेज पर Jeo Grier का नाम दिख रहा है, जिनका पता Mountain View, US दिख रहा है. वहीं Youtube ने भी ग्रीवांस अधिकारी की डिटले दर्ज कर दी है.

ये भी पढ़ें: WhatsApp के नए फीचर्स से अब चैट को ट्रान्सफर करना हुआ आसान, जानिए कैसे करेगा काम