ब्राज़ील: हिचकियों से परेशान राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो हुए अस्पताल में भर्ती

image credits: Twitter

आमतौर पर हिचकी आना मामूली बात मानी जाती है. लेकिन क्या आपने कभी सुना या पढ़ा है कि हिचकियों की वजह से किसी को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती होना पड़ जाए. जी हां, ब्राजील के राष्ट्रपति के साथ ऐसा ही हुआ है. राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो (Jair Bolsonaro) को लगातार हिचकियां आने की वजह से बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सरकार का कहना है कि समस्या की जांच करने के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बतादें, पिछले हफ्ते से ही उन्हें लगातार हिचकियां आ रही हैं.

अब तक हुईं कई Surgeries

‘अल जजीरा’ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो को राजधानी स्थित मिलिट्री हॉस्पिटल ले जाया गया है. यहां हिचकियों का कारण जानने के लिए कुछ टेस्ट कराए जा रहे हैं. टेस्ट रिपोर्ट के आधार पर डॉक्टर तय करेंगे कि बोल्सोनारो को सर्जरी की जरूरत है या नहीं. वहीं, राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि बोल्सोनारो अब बेहतर महसूस कर रहे हैं. बयान में बताया गया है कि 2018 में एक चुनावी रैली के दौरान बोल्सोनारो के पेट में चाकू मारा गया था, उसके बाद से उनकी कई सर्जरी हो चुकी हैं.

दुनिया से जुडी ताज़ा खबरों की अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

24 घंटे आ रही हिचकी

पिछले हफ्ते एक लोकल रेडियो स्टेशन से बात करते हुए बोल्सोनारो ने कहा था, ‘मेरे साथ यह पहले भी हुआ है. हो सकता है दवाओं की वजह से ऐसा हुआ हो. मुझे 24 घंटे हिचकियां आ रही हैं.’ मंगलवार रात को हिचकियों की वजह से काफी थके हुए महसूस कर रहे बोल्सोनारो ने अपने आधिकारिक निवास के बाहर समर्थकों को इस बारे में बताया था. उन्होंने कहा था, ‘मेरी आवाज चली गई है. मैं जब भी ज्यादा बोलना शुरू करता हूं, तो हिचकी वापस आने लगती हैं.’

ये भी पढ़ें: अमेरिका- कर्मचारी के काम से खुश मालिक ने उसे ’75 रुपए’ में बेच दिया सैलून