Afghanistan के कंधार एयरपोर्ट पर तालिबान ने किया भयंकर हमला, दागे तीन रॉकेट, हवाई उड़ानें रद्द

Rocket Attack in kandhawar Airport
Image Credits: Pexels

अफगानिस्तान (Afghanistan) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. अफगानिस्तान के कंधार एयरपोर्ट पर तालिबान ने हमला कर दिया है. जानकारी मिल रही है कि कंधार एयरपोर्ट पर तीन राकेट दागे गए हैं. इस वजह से हवाई अड्डे से सभी उड़ाने रद कर दी गई हैं. तालिबान के लड़ाकों ने कंधार को घेर लिया है इस समय शहर में अफगान सुरक्षाबलों के बीच युद्ध चल रहा है. इस बात की जानकारी एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने दी थी.

समाचार एजेंसी एएफपी को हवाई अड्डे के प्रमुख मसूद पश्तून ने बताया है कि ‘दक्षिणी अफगानिस्तान में कंधार हवाई अड्डे पर कम से कम तीन रॉकेट ने हमला किया है. तालिबान देश भर में अपने हमले को दबाता है इस वजह से हवाई अड्डे से सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं’.

दरअसल, तालिबान अफगानिस्तान के बड़े हिस्से पर अपना कब्जा जमाना चाह रहा है. इस कारण वह लगातार हमले करवा रहा है. कंधार एयरपोर्ट प्रमुख मसूद पश्तून ने बताया कि कल रात एयरपोर्ट पर तीन रॉकेट दागे गए और उनमें से दो रनवे से टकरा गए है. ये हमला ऐसे समय पर हुआ है, जब तालिबान के लड़ाकों ने हेरात, लश्कर गाह और कंधार को चारों तरफ से घेर लिया है. देश के ज्यादातर हिस्से में अफगान सुरक्षा बलों और तालिबानी लड़ाकों के बीच जंग चल रही है.

ये भी पढ़ें: बकरी की गैंगरेप के बाद हुई मौत पर मचा बवाल, बयान पर इमरान खान हुए ट्रोल

SHARE