BMW 530i M Sport ‘Carbon Edition’ हुई लॉन्च, जानिए कीमत और इसके दमदार फीचर्स

Bmw ix Electric car launch
Image Credit- Pixabay

प्रसिद्ध लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW ने 5 सीरीज में अपनी नई कार 530i M Sport Carbon Edition को भारत में लॉन्च कर दिया है इस कार की खास बात ये है कि यह पूरी तरह मेड इन इंडिया कार है इस कार उत्पादन कंपनी के चेन्नई स्थित प्लांट में किया जा रहा है. कंपनी ने इसके लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है ग्राहक कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इस कार की बुकिंग कर सकते हैं. कीमत की बात करें तो BMW 5 Series M Sport Carbon Edition की एक्स-शोरूम कीमत 66,30,000 रूपये रखी गई है.

कार के डिजाइन की बात करें तो BMW 530i M स्पोर्ट कार्बन एडिशन शानदार लुक और आकर्षक डिजाइन के साथ आती है. इस कार के फ्रंट अटैचमेंट, स्प्लिटर्स और किडनी ग्रिल पर काला कार्बन फाइबर रंग दिया गया है साथ ही डार्क थीम 662M 18-इंच जेट ब्लैक अलॉय के साथ साइड प्रोफाइल में देखने को मिलता है इस कार में कार्बन फाइबर एक्सटीरियर मिरर भी दिया गया है.

इंजन की बात करें तो 530i M Sport Carbon Edition में ट्विनपावर टर्बो टेक्नोलॉजी वाला 2.0-लीटर 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 252 hp का पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है BMW की यह कार 0 से 100 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने के लिए सिर्फ 6.1 सेकंड का समय लेती है.

लॉन्च अवसर पर BMW ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट विक्रम पावाह ने कहा ‘कि BMW 5 सीरीज भारत में सबसे सफल प्रिमियम सेडान है इस नए Carbon Edition के साथ BMW 5 सीरीज ने अपने सेगमेंट में फिर से उत्साह को बढा दिया है इस कार का स्पेशल डार्क कार्बन वेरिएंट स्पोर्टी ड्राइविंग के अनुभव की भावनाओं के साथ आता है.

यह भी पढें: MG Astor का Savvy वेरिएंट हुआ लॉन्च, जानिए इस SUV के दमदार फीचर्स और कीमत