भारत में जल्द आ रही है ये 5 किफायती कारें, जानिए लॉन्च तारीख और फीचर्स

Upcoming bought car in India

लगभग सभी ऑटोमोबाइल ब्रांड जल्द ही अपनी नई कारें लॉन्च करने का प्लान बना रही है भारत में जल्द ही कई नई हैचबैक और SUV कार लॉन्च होने वाली है अगर भी अगले साल 2022 में नई कार लेने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी मिडिल-क्लास फैमिली कार के बारे में बताएंगे जो आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकती है. आइए जानते हैं इन कारों के फीचर्स और लॉन्च तारीख के बारे में.

Citroen C3:

Citroen C3 SUV Launch soon
Image Credit- Citroen

फ्रांस की कार निर्माता कंपनी Citroen जल्द ही अपनी नई कार Citroen C3 को लॉन्च करने वाली है उम्मीद है कि इस हैचबैक को 2022 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी इस कार को कॉमन मोड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बनाएगी और ये 90 प्रतिशत तक मेड-इन-इंडिया होगी. कीमत के मामले में इस कार का मुकाबला TATA Punch और Maruti Ignis जैसी गाङियों से होगा. माना जा रहा है Citroen C3 शानदार लुक और जबरदस्त फीचर्स के साथ आएगी.

Mahindra eKUV100:

Mahindra eKUV100

Mahindra जल्द ही भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार eKUV100 को लॉन्च करने वाली है बताया जा रहा है कि इलेक्ट्रिक कार 2022 के मिड तक भारत में लॉन्च हो सकती है. Mahindra eKUV100 में 15.9kWh का बैटरी पैक देखने को मिलेगा. जो 54.4 bhp की पावर और 120Nm का टॉर्क जनरेट करेगी. कंपनी के मुताबिक eKUV100 को एक बार फुल चार्ज करने पर ये इलेक्ट्रिक कार 150 किमी. की ड्राइविंग रेंज देगी. इसकी बैटरी को रेगुलर और फास्ट चार्जर से चार्ज किया जा सकता है. Mahindra eKUV100 के इलेक्ट्रिक वेरिएंट में रेगुलर मॉडल की तुलना में काफी फीचर्स में बदलाव देखने को मिलेगा. इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 8 लाख रुपये तक हो सकती है और उम्मीद है कि ये कार शानदार फीचर्स के साथ आएगी.

न्यू-जनरेशन Swift:

Image credit: marutisuzuki.com

Maruti भी अपनी मोस्ट पॉपुलर हैचबैक Swift का नया मॉडल 2022 में लॉन्च कर सकती है रिपोर्ट्स के मुताबिक Swift को भारत में 2022 लास्ट या 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है. न्यू-जनरेशन Maruti Swift में 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा. नई Swift में स्ट्रॉंग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी देखने को मिल सकती है जिससे ये हैचबैक पहले के मुकाबले ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट होगी. माना जा रहा है कि भारत में ये कार 1.2-लीटर डुअल जेट पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है जो 82 bhp का पावर जनरेट करेगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Swift को नए प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा और पहले की तुलना में कार काफी पावरफुल होगी.

न्यू-जनरेशन Tiago:

Tata Tiago

आने वाले साल में TATA अपने बहुत सारे मॉडल को अपडेट करने वाली है इसमें Tiago और Nexon जैसी गाङिया शामिल हैं. TATA अपनी एंट्री लेवल हैचबैक Tiago के न्यू-जनरेशन मॉडल को 2022 में लॉन्च कर सकती है ये हैचबैक शानदार फीचर्स से लैस होगी. नए मॉडल के इंटीरियर और एक्सटीरियर में काफी बदलाव देखने को मिलेगा और नई Tiago को अल्फा प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा. उम्मीद है कि ये हैचबैक कार जल्द ही भारत में देखने को मिलेगी.

न्यू-जनरेशन Alto:

Cars Under 5 Lakh
Image credit: webmedia

Maruti भी अपनी लोकप्रिय हैचबैक Alto के नए मॉडल को जल्द ही लॉन्च करने वाली है हाल ही में सामने आई रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने Alto के न्यू-जनरेशन मॉडल पर टेस्टिंग शुरू कर दी है उम्मीद है कि न्यू-जनरेशन Alto को 2022 के मिड तक लॉन्च किया जा सकता है माना जा रहा है कि नई Alto में इंटीरियर और एक्टीरियर में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे. नई Alto में 769cc का 3 सिलेंडर नैचुरली पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है ये इंजन 48bhp की पावर और 69Nm का टॉर्क जनरेट करता है. नई Alto में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन भी देखने को मिल सकता है और आने वाली Alto साइज में भी पहले के मुकाबले काफी बङी होगी.

यह भी पढें: December Hyundai Offer: इन गाड़ियों पर मिल रही है भारी छूट, जानिए कैसे उठाएं फायदा