Kitchen Decor: कम पैसों में अपने किचन को दें स्टाइलिश लुक, सेलेब्रिटी के रसोईघर से नहीं लगेगा कम

आजकल ओपन किचन का कॉन्सेप्ट है। हर कोई अपने घर में Kitchen Decor रखना चाहता है ताकि किचन बड़ा बड़ा सा रहे, सफोकेशन ना हो साथ ही लिविंग रूम की चहल पहल मिल सके। आजकल के मॉडर्न आर्किटेक्ट के जमाने में किचन और डाइनिंग रूम को एक में ही जोड़कर ओपन किचन दे दिया जाता है जो कि लिविंग रूम और रसोई के बीच बिना किसी दीवार के बनाया जाता है।

किचन एक ऐसी जगह होती हैं जहां महिलाएं अपने बहुत समय बिताती हैं। ऐसे में किचन का आरामदायक होने के साथ साथ आकर्षक होना भी बहुत जरूरी है। तो आइए बताते हैं Kitchen Decor से जुड़ी कुछ बातें।

फैंसी लाइट

आजकल मार्केट में खूब फैंसी लाइट का ट्रेंड है। ऐसे में आप लिविंग रूप में डार्क और किचन में डिम लाइट लगवाएं। ऐसे में आपका किचन रेस्टोरेंट वाली फीलिंग देगा। Kitchen Decor में ज्यादा लाइट आकर्षित नहीं करती हैं। ऐसे में आप अपने किचन को सिंपल और डीम लाइट के साथ डेकोरेट कर सकते हैं।

किचन आईलैंड

लिविंग रूम और किचन के बीच सबसे ज्यादा आकर्षित और दिखाई देने वाला जगह है आप इसे और अधिक आकर्षक बनाने के लिए यह कोशिश कर सकते हैं कि किचन आईलैंड को चमकीले और बोल्ड डार्क कलर से पेंट करें। आईलैंड पर लोग गैस रखते हैं। जिससे आप गैस के आजू-बाजू छोटे छोटे डिब्बे भी जमा सकते हैं। जो कि आपके Kitchen Decorको एक खूबसूरत लुक देता है ।

कम सजावट
ओपन किचन का मतलब ही ओपन स्पेस है ऐसे में किचन को बहुत ज्यादा भरे ना या फिर बोल्ड कलर से किचन को पेंट ना करवाएं। ऐसे में आपके लिविंग रूम किचन के आगे फीका लगेगा। साथ ही बर्तनों और रसोई के सामानों से ओपन Kitchen Decor को ना भरे इसके लिए एक अलग कबर्ड बनवाएं यह आपके फालतू के स्पेस को नहीं भरेगा।

प्लांट या वॉश के बनाएं आकर्षक

किचन की शोभा बढ़ाने के लिए आप कुछ ऐसे पौधा लगाएं जिन्हें बहुत ज्यादा धूप की जरूरत ना हो। याद रहे ये पौधा बहुत बड़ा ना हो, छोटे आकार का हो जो Kitchen Decor में खूबसूरत लगेगा।

यह भी पढ़ें- Bitter Gourd Benefits: खाने में है कड़वी लेकिन डायबिटीज के मरीजों के लिए शुगर का काम करती हैं ये चीज, दवाईयों की भी नहीं पड़ेगी जरूरत

KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक Anjali Raghav: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस ‘ अंजलि राघव की नेट वर्थ जानकर आपका दिमाग चकरा जाएगा Akshara Singh: ‘भोजपुरी क्वीन’ अक्षरा सिंह की नेट वर्थ सुन कर आप के कान खड़े हो जाएंगे