Lord vishnu or lucky rashi: इस महीने में विष्णु जी की कृपा से खुलने वाले हैं, इन 5 राशियों की बंद किस्मत के दरवाजे…

Lord vishnu or lucky rashi
Image Credit:- pixabay.com

Lord vishnu or lucky rashi: जगत के पालनहार भगवान विष्णु सदा अपने भक्तों पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं. गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है, इस दिन जो लोग भी सच्ची श्रृद्धा और भक्ति से श्री हरि की उपासना करते हैं. उन पर विष्णु जी की कृपा बनी रहती है. भगवान विष्णु जोकि त्रिदेवों में से एक हैं, उनको जगत के कार्यभार का काम सौंपा गया है. जिनकी कृपा होते ही व्यक्ति के जीवन से सारे दुख मिट जाते हैं.

ये भी पढ़े:- इस चमत्कारी माला से आज के दिन करें जप, भगवान विष्णु हर लेंगे सारे कष्ट…

आषाढ़ का महीना जिसे चातुर्मास के नाम से भी जाना जाता है. इस महीने में जगत के संचालन का कार्य़भार शिव जी संभालते हैं, औऱ विष्णु जी पाताल लोक में विश्राम करने चले जाते हैं. ऐसे में जाते-जाते भगवान विष्णु ज्योतिष शास्त्र की इन 5 राशियों पर अपनी कृपा बरसाकर जाएंगे. हमारे आज के इस लेख में हम उन्हीं लकी 5 राशियों के बारे में बात करने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं….

Lord vishnu blessings

कौन सी हैं वे 5 राशियां, जिन पर रहेगी विष्णु जी की विशेष कृपा

Mesh Rashifal

मेष राशि- आपकी राशि पर विष्णु जी काफी मेहरबान है. इस महीने आपको सभी कार्य़ों में सफलता मिलने वाली है. आपको तरक्की के नए रास्ते मिलेंगे, जिससे आप जीवन में सफलता की नई सीढ़ियां चढ़ेंगे. आपके सारे अधूरे काम इस महीने पूरे होने की संभावना है. इसलिए इस महीने में विष्णु जी की दीया जलाकर आऱाधना करें.

वृषभ राशि

वृष राशि- आपकी राशि के लिए भी चातुर्मास बेहद खास रहने वाला है. इस अवधि में आपकी किस्मत पूरी तरह से आपके पक्ष में है. आपको व्यापार में हर तरफ से धन का लाभ होगा. साथ ही विष्णु जी की कृपा से आपको सारे कामों में सफलता हासिल होगी.

मिथुन राशि

मिथुन राशि- आप लोगों के लिए भी चातुर्मास का महीना बेहद लाभदायी रहने वाला है. इस अवधि में आप अपने सारे जरूरी काम आसानी से निपटा लेंगे. साथ ही आपको कार्य़क्षेत्र में सफलता भी मिलेगी. आप इस अवधि में यात्रा करने से बचें, और भाग्य में वृद्धि के लिए गाय को रोटी खिलाएं.

कर्क राशि

कर्क राशि- आपके लिए भी ये महीना बेहद शुभ रहने वाला है. हालांकि इस अवधि में आपके करीबियों से आपका मतभेद हो सकता है. लेकिन व्यापार में आपको आर्थिक लाभ मिलेगा. इस महीने में आप श्रीरामचरितमानस का पाठ करें. जोकि आपके लिए फलदाई रहेगा.

वृश्चिक

वृश्चिक राशि- आपकी राशि पर भी विष्णु जी की विशेष कृपा है. आपको व्यापार में ढेर सारा लाभ मिलने के आसार हैं. आप व्यापार में यदि विस्तार करने की सोच रहे हैं, तो भी आपको लाभ होगा. इस दौर में आपकी धर्म कर्म में रूचि बढ़ेगी. आप इस महीने में गोले और मिश्री का दान करें, आपको लाभ होगा.