Vaijayanti mala or shri hari: इस चमत्कारी माला से आज के दिन करें जप, भगवान विष्णु हर लेंगे सारे कष्ट…

Vaijayanti mala or shri hari
Image Credit:- thevocalnewshindi

Vaijayanti mala or shri hari: गुरुवार का दिन हिंदू धर्म में भगवान विष्णु को समर्पित है. आज के दिन जो भी व्यक्ति समर्पित भाव से श्री हरि की उपासना करता है, उसे भगवान विष्णु सभी परेशानियों से निजात दिला देते हैं.
यही कारण है कि गुरुवार के दिन श्री विष्णु की आराधना करके लोग उनकी कृपा पाते हैं. हमारे आज के इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं, कि यदि आज के दिन आप भगवान विष्णु का आशीर्वाद बनाए रखना चाहते हैं.

ये भी पढ़े:- आखिर क्यों निकाली जाती है भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा? जानिए पौराणिक कथा…

तो वैजयंती माला से जप करके श्री हरि की विशेष कृपा पा सकते हैं. वैजयंती माला आपने श्री हरि के गले में अक्सर देखी होगी. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, वैजयंती माता भगवान श्री कृष्ण को माता पृथ्वी ने दी थी. जब उन्होंने सृष्टि की रक्षा के लिए कन्हैया का अवतार लिया था. ऐसे में यदि आप गुरुवार के दिन वैजयंती माला से जप करते हुए भगवान विष्णु के मंत्रों का जाप करते हैं. तो जगत के पालनहार हर संकट से आपकी रक्षा करते हैं. तो चलिए जानते हैं…

वैजयंती माला से जप के क्या हैं फायदे

वैजयंती माला जोकि श्री कृष्ण जी को अंत्यत प्रिय है. जिसे श्री विष्णु और लक्ष्मी जी दोनों ही गले में पहनते हैं. ऐसे में यदि आप प्रत्येक गुरुवार को विष्णु जी की आराधना वैजयंती माला से जप करके करते हैं, तो आपको हर काम में सफलता मिलती है. हालांकि इसे आपको प्राण प्रतिष्ठा के उपरांत ही धारण करना चाहिए.
अगर प्रत्येक गुरुवार को आप वैजयंती माला से 108 बार विष्णु जी के मंत्रों का जाप करते हैं, तो इससे आपकी आत्मा की शुद्धि हो जाती है.

Guruwar vrat

इतना ही नहीं, अगर आप वैजयंती माला धारण करते हैं, तो आपके मन से सारे नकारात्मक विचार दूर हो जाते हैं.
साथ ही वैजयंती माला को धारण करने से आपकी सारी आर्थिक समस्याएं भी हल हो जाती है, और आपको धन की दिक्कत भी नहीं होती है.
वैजयंती माला को पहनने से आपके भीतर आत्मविश्वास पैदा होता है. साथ ही आपको किसी प्रकार का भय नहीं लगता है.

Guruwar vrat

वैजयंती माला को धारण करने से आपकी एकाग्रता में बढ़ोतरी होती है, साथ ही आपकी निर्णय क्षमता का भी विकास होता है.
जिन लोगों के विवाह में किसी प्रकार का विलंब हो रहा हो, उन्हें गुरुवार या शुक्रवार के दिन जरूर ही वैजयंती माला धारण करनी चाहिए.

Somvar ke upay: शिवजी के इन अवतारों के दर्शन मात्र से दूर हो जाएंगी आपकी सारी परेशानियां Sawan 2022: सावन में शिव जी को अर्पित करें ये चीजें, बरसेगी कृपा… बारिश के दिनों में रोपें ये 6 पौधे, हर काम में होगा लाभ… Vastu Tips: वास्तु की ये 5 चीजें कराएगी धन का लाभ Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा पर जाते समय ध्यान रखें ये जरूरी बातें… KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक