comscore
Friday, December 9, 2022
- विज्ञापन -

Vastu for Bed: अपने बेड के सिरहाने भूल से भी ना रखें ये 5 चीजें, वरना हो जाएंगे कंगाल

Published Date:

Vastu for Bed: वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में विशेष महत्व है. वास्तु में बताए गए नियमों का हर व्यक्ति के जीवन पर विशेष प्रभाव पड़ता है. यही कारण है कि हिंदू धर्म में वास्तुशास्त्र के नियमों को विशेष मान्यता दी गई है. माना जाता है कि यदि आप अपने जीवन में किसी भी काम की शुरुआत करना चाहते हैं,

या घर का निर्माण कराना चाहते हैं, तो आपको वास्तु के नियमों का अवश्य ध्यान रखना चाहिए. अन्यथा आपके जीवन में संकट गहरा सकता है. ऐसे में हमारे आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे किस सोते समय आप अपने बेड के पास इन सामान को ना रखें, अन्यथा इससे आपके स्वास्थ्य और आर्थिक जीवन पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है. तो चलिए जानते हैं…

Vastu For Bedroom

रात को सोते समय बेड के सिरहाने से हटा दें ये चीजें

1. कभी भी रात को सोते समय मोबाइल फोन अपने तकिए के नीचे ना रखें, इससे आपकी मानसिक और शारीरिक क्षमता पर प्रभाव पड़ता है.

2. टेक्नोलॉजी के इस जमाने में कई लोग रात में वाईफाई का राउटर ऑन करके सोते हैं, ऐसे में यदि आप अपने बेडरूम में वाईफाई राउटर का यूज करते हैं, तो ध्यान रखें कि रात के समय इसे बंद कर दें, वरना इसका आपकी स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है.

Vastu Tips For bedroom

3. कभी भी अपने बेड के आसपास सॉफ्ट टॉयज नहीं रखने चाहिए, इससे आपके आत्मविश्वास को क्षति पहुंचती है, और वास्तु के अनुसार सॉफ्ट टॉयज आपकी आर्थिक परेशानियों का कारण बन सकते हैं.

4. वास्तु के अनुसार बॉक्स वाला बेड नहीं प्रयोग करना चाहिए, बॉक्स वाला बेड प्रयोग करने से आपको सुबह सुस्ती और थकान महसूस हो सकती है.

ये भी पढ़ें:- घर में इस जगह पर रखें जूते-चप्पल कराते हैं आर्थिक नुकसान, रूठ सकता है आपका भाग्य

5. कभी भी अपने बेड के पीछे वाली दीवार पर गहरे रंग की पेंटिंग्स नहीं लगानी चाहिए, इससे आपकी नींद पर नकारात्मक असर पड़ सकता है.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें