Vastu For Night: इस दिशा में पैर करके सोने पर जीवन में आती है दरिद्रता, रोगों को मिलता है बढ़ावा

Vastu For Night
Image Credit:- thevocalnewshindi

Vastu For Night: वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में विशेष महत्व है. वास्तु में बताए गए नियम ई के जीवन में एक महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं. ऐसे में यदि आप भी जीवन में कोई भी काम करने से पहले वास्तु के नियमों का पूर्ण रुप से ध्यान रखते हैं, तो आपके जीवन में आने वाले अनेक तरह के संकट दूर हो जाते हैं. इसके विपरीत यदि आप वास्तु नियमों की अनदेखी करते हैं, तो आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

ये भी पढ़े:- रात को सोने से पहले क्यों धोने चाहिए पैर? वास्तु में बताई गई है वजह

इसी तरह से यदि आप रात को इस दिशा में पैर करके सोते हैं? तो इससे आपके जीवन में अनेक तरह की परेशानी आ सकती हैं. हमारे आज के इस लेख में हम आपको सोते समय पैर किस दिशा में नहीं होने चाहिए? इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं…

Vastu Tips For Sleeping

वास्तु के अनुसार सोते समय किस दिशा में नहीं होने चाहिए पैर

वास्तु की मानें तो दक्षिण दिशा में यमदूत का वास होता है. ऐसे में यदि आप दक्षिण दिशा की ओर पैर करके सोते हैं, तो आपके जीवन में कई सारी कठिनाइयां आ सकती हैं. इतना ही नहीं की दिशा में भी पैर करके सोने पर आपके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं. साथ ही आपको रात में सोते समय भय और अनिद्रा का शिकार होना पड़ सकता है.

Vastu For Sleep

क्योंकि जिस तरह से दक्षिण दिशा में यमदूत और दुष्ट निवास करते हैं, ठीक उसी तरह से पूर्व दिशा में भी ऊर्जा का प्रभाव बना रहता है. ऐसे में व्यक्ति को कभी भी दक्षिण और पूर्व दिशा की ओर पैर करके और पश्चिम दिशा की ओर मुख करके रात के समय नहीं सोना चाहिए.