Vishnu ji ki kripa: इन 4 राशियों को जीवनभर मिलती है विष्णु भगवान की कृपा, हर संकट से करते हैं रक्षा

Vishnu ji ki kripa
Image credit: pixabay

Vishnu ji ki kripa: भगवान विष्णु इस चराचर जगत के पालनहार है. इनकी कृपा से मनुष्य अपने जीवन की हर मुश्किल को पार कर सकता है. हिंदू धर्म में गुरुवार के दिन विष्णु जी की पूजा अर्चना करना विशेष लाभदायक माना जाता है. हालांकि भगवान विष्णु तो हर भक्त पर अपनी विशेष कृपा लुटाते हैं. लेकिन कुछ खास राशियों में विष्णु जी की असीम कृपा बरसती है.

ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन पाया जाता है. जिसमें से चार राशियों पर विष्णु जी की कृपा सदा बनी रहती है. इन चार राशियों के नाम इस प्रकार हैं. जिन पर विष्णु जी हमेशा अपनी कृपा की छाया बनाए रखते हैं.

Lord vishnu or lucky rashi

वृष राशि है विष्णु जी की प्रिय राशियों से एक

 ज्योतिष की बारह राशियों में से एक है वृषभ राशि. इस राशि के स्वामी शुक्र हैं. इस राशि के जातकों पर भगवान विष्णु की विशेष कृपा बनी रहती है. क्योंकि यह राशि विष्णु जी की प्रिय राशि होती है. गुरुवार का व्रत करने से इस राशि के जातकों को विशेष लाभ की प्राप्ति होती है.

कर्क राशि है सबसे अच्छी

कर्क राशि पर भी भगवान विष्णु जी की कृपा सदा बनी रहती है. इस राशि का स्वामी चंद्रमा है. इस राशि के जातक काफी सुंदर व प्रभावशाली माने जाते हैं. यदि इस राशि के जातक गुरुवार के दिन गुरु के बीज मंत्र का जाप करते हैं तो उन्हें विशेष लाभ तथा तरक्की हासिल होगी.

Lord Vishnu ji blessings

सिंह राशि को भी है विष्णु प्रिय

ज्योतिष की बारह राशियों में सिंह भी है. इस राशि का स्वामी सूर्य है. इस राशि के स्वामी को स्वाभिमानी माना जाता है. यदि इस राशि के जातक गुरुवार के दिन पांच कच्ची हल्दी भगवान शिव को चढ़ाएं, उन्हें जरूर सफलता मिलेगी.

ये भी पढ़ें:- आखिर क्यों विष्णु जी के सो जाने पर नहीं होते हैं मंगल कार्य़, ये है वजह…

तुला राशि की प्रिय राशि

ज्योतिष के मुताबिक तुला राशि भी विष्णु जी की प्रिय है. इसलिए तुला राशि वालों को भी विष्णु जी की विशेष पूजा पाठ करनी चाहिए. तुला राशि के स्वामी भी शुक्र देव हैं. यदि आप गुरुवार के दिन व्रत-पूजन करते हैं तो आपके गुरु दोष भी ठीक होते हैं और भगवान विष्णु की असीम कृपा भी होती है.