Ind vs Eng: भारत के लिए अच्छी खबर, पंत हुए कोरोना नेगेटिव, दूसरे अभ्यास मैच तक टीम से जुड़ने की उम्मीद

ind vs eng
image credit: bcci/twitter

Ind vs Eng: भारतीय टीम के खेमे में अचानक से हुई कोरोना की दस्तक से टीम मैनेजमेंट की चिंताएं बढ़ गई हैं. बता दें कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में मिल हार के बाद टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों ने तीन हफ्ते का ब्रेक लिया था. लेकिन, इस दौरान स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कोविड-19 पॉजिटिव टेस्ट कर लिया.

भारत और इंग्लैंड के बीच पाँच टेस्ट मैचों की सीरीज में अभी काफी वक्त बचा है. दोनों देशों के बीच (India vs England) सीरीज का पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त से शुरू होगा. ऐसे में खिलाड़ियों के पास रिकवरी का टाइम है. भारत के लिए यह सीरीज ICC डब्ल्यूटीसी के दूसरे संस्करण की पहली सीरीज होगी.

चूँकि अभी खिलाड़ियों के पास खुद को फिट रखने का पर्याप्त समय मौजूद है. ऐसे में ऋषभ पंत भी टेस्ट मैच से पहले तक उपलब्ध हो जाएँगे. और आज इनसाइट स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक, पंत की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है. वह आइसोलेशन में हैं और उनके दोनों जाँच नकरात्मक आए हैं. ऐसे में वह 28 जुलाई से होने वाले दूसरे अभ्यास मैच से पहले खेलने के लिए तैयार होंगे.

विज्ञान से जुड़ी ख़बरों को पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव

बता दें कि पंत के अलावा थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट दयानंद गरानी भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. दोनों कोविड-19 से पीड़ित सदस्य (ऋषभ पंत और दयानंद) के अतिरिक्त गेंदबाजी कोच भरत अरुण, रिजर्व विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) और स्टैंडबाय सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को भी अभी पृथकवास में रखा गया है. ये तीनों दयानंद के संपर्क में आये थे.

डरहम जाने की इजाजत नहीं मिली

अब बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक सभी 3 क्वारंटाइन सदस्यों का आरटी-पीसीआर टेस्ट रिजल्ट निगेटिव आया है. हालांकि स्थानीय प्रोटोकॉल के मुताबिक तीनों को डरहम जाने की इजाजत नहीं मिलेगी. साहा को 24 जुलाई तक क्वारंटीन में रहना होगा.

टेस्ट सीरीज से पहले दो अभ्यास मैच खेलेगी टीम इंडिया

बता दें कि भारतीय टीम 20 जुलाई से पहला अभ्यास मैच खेलेगी. टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए ये मुकाबले खिलाड़ियों को फायदा देंगे. ऋषभ पंत और ऋद्धिमाना साहा दोनों इस मुकाबले में नहीं खेलेंगे. ऐसे में केएल राहुल विकेटकीपर की भूमिका में हो सकते हैं. दूसरा अभ्यास मैच 28 जुलाई से होना है. तब तक ऋषभ पंत फिट हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: ICC इवेंट में आमने सामने होंगे भारत-पाकिस्तान, टी-20 विश्व कप के एक ही ग्रुप में शामिल