Ind vs Eng: टीम इंडिया को दोहरा झटका, पंत के बाद कोचिंग स्टाफ का एक सदस्य हुआ कोरोना पॉजिटिव

ind vs eng
image credit: twitter

Ind vs Eng: इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम को कोरोना की दोहरी मार पड़ी है. ऋषभ पंत के बाद अब टीम इंडिया का एक और सदस्य कोविड-19 की चपेट में आ गया. दरअसल भारतीय टीम में सपोर्ट स्टाफ के सदस्य कोरोना पॉजिटिव हुआ है. पीटीआई के खबर के अनुसार, नेट्स पर भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ में थ्रो डाउन विशेषज्ञ दयानंद गरानी कोरोना से पीड़ित हुए हैं.

इस खबर के पता चलने के बाद कोचिंग स्टाफ के 3 और सदस्यों को क्वारन्टीन करने को कहा गया है. सपोर्ट स्टाफ के ये 4 सदस्य भारतीय टीम के साथ डरहम के लिए नहीं जाएँगे. इससे पहले बीसीसीआई (BCCI) ने भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत के कोरोना होने की खबर की पुष्टि की थी.

आज डरहम में एकजुट होने वाले हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी

बता दें कि भारतीय टीम वापस से तीन हफ्ते बाद (15 जुलाई) को डरहम में फिर से इकट्ठा होने वाले हैं. इसमें ऋषभ पंत समेत कोचिंग स्टाफ के 4 अन्य सदस्य मौजूद नहीं होंगे. ज्ञात हो कि डब्ल्यूटीसी के फाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद से टीम इंडिया ने तीन हफ्ते का ब्रेक लिया था. इस दौरान भारत के कई खिलाड़ी ब्रिटेन की अलग-अलग जगहों पर घूमने भी गए.

खिलाड़ियों ने अन्य खेलों का आनंद लिया

इसी बीच कई खिलाड़ियों ने अन्य खेलों का स्टेडियम में जाकर आनंद लिया. ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह ने यूरो 2020 देखने के लिए वेम्बली स्टेडियम का दौरा किया, जबकि रवि शास्त्री और आर अश्विन विंबलडन 2021 के मुकाबले देखने गए. हेड कोच शास्त्री नोवाक जोकोविच और माटेओ बेरेटिनी के बीच पुरुष एकल फाइनल के दौरान मौजूद थे.

पंत के पहले टेस्ट मैच तक उपलब्ध होने की उम्मीद

टीम इंडिया के खिलाड़ी ने सोशल मीडिया के जरिए फैंस को अपडेट रखा. कोरोना से पीड़ित ऋषभ पंत फ़िलहाल अपने दोस्त के घर पर एक सप्ताह से अधिक समय से क्वारंटीन में हैं. हालाँकि वह अभी टीम के साथ नहीं जुड़ेंगे, लेकिन उनके 4 अगस्त को शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच तक उपलब्ध होने की संभावना है.

बता दें कि डरहम में वापस से भारतीय खेमा एकजुट होगा, फिर टीम इंडिया 20 से 22 जुलाई तक काउंटी सिलेक्ट इलेवन टीम से अभ्यास मैच खेलेगी. भारत-इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला 4 अगस्त से शुरू होगी. पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त को ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: दिनेश कार्तिक ने किया बड़ा खुलासा, KKR की कप्तानी छोड़ने के पीछे ठहराया इसे जिम्मेदार

SHARE