IND vs ENG: श्रीलंका से इंग्लैंड जाएँगे पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव, क्या टेस्ट सीरीज में मिलेगा खेलने का मौका?

tokyo olympics

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय खेमा चोट से परेशान चल रहा है. टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी सीरीज शुरू होने से पहले ही चोटिल हो चुके हैं. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पहले ही चोटिल होकर स्वदेश वापसी करने वाले हैं. फिर वॉशिंगटन सुंदर के ऊँगली में चोट लग गई. वही अभ्यास मैच में नेट गेंदबाज आवेश खान भी चोट के कारण पूरे सीरीज से बाहर हो गए हैं.

ऐसे में अब इन खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के तौर पर पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड बुलाया गया है. टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शॉ ने श्रीलंका दौरे पर धमाकेदार बल्लेबाजी की. वह शुभमन गिल का विकल्प होंगे. जबकि मिडिल आर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार श्रीलंका के खिलाफ वन-डे सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज बने थे.

ख़बरों के मुताबिक शुभमन और शॉ इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे. बता दें कि इंग्लैंड दौरे पर तीन खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद टीम प्रबंधन ने इन खिलाड़ियों की मांग की थी. इनके अलावा खबर यह भी थी कि जयंत यादव को भी टीम प्रबंधन शामिल करना चाहती है, लेकिन अभी सिर्फ दो खिलाड़ियों को ही इंग्लैंड भेजा जाएगा.

BCCI के अधिकारी ने की पुष्टि

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक वरिष्ट अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि “हां, पृथ्वी और सूर्य श्रीलंका से ब्रिटेन जा रहे हैं. जयंत को भी जाना था, लेकिन क्वारंटीन जरूरतों के कारण प्लान में कुछ बदलाव हुआ है. जयंत अब नहीं जा रहे हैं. दोनों खिलाड़ी कोलंबो से लंदन में ‘बायो बबल’ से ‘बायो बबल’ में जायेंगे. “

उन्होंने आगे बताया कि “दोनों खिलाड़ी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के बीच में यूके रवाना होंगे. वर्तमान में पृथ्वी और सूर्य श्रीलंका में दूसरी टीम के साथ हैं. हालांकि, अभी यह तय नहीं हुआ है कि ये दोनों सीरीज़ के बीच में या फिर इसके बाद इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. इसे जल्दी तय किया जाएगा.”

चार अगस्त से भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की शुरुआत

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज शुरू होगी. दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा. ऐसे में अगर पृथ्वी और सूर्या इंग्लैंड के लिए श्रीलंका दौरे के बाद रवाना होते हैं, तो उनका पहले टेस्ट में खेलना मुश्किल होगा. हालांकि, वर्तमान फॉर्म को देखते हुए दोनों को इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका मिल सकता है.

SHARE