IPL 2021: दूसरे चरण में नहीं खेलेंगे ये स्टार खिलाड़ी,जानिए पूरी डिटेल

IPL Twitter
IPL Twitter

कोरोनावायरस के पहले फेज के बाद भारत में आईपीएल का पहला सीजन खेला गया था। दूसरे सीजन में कोरोनावायरस के प्रभाव को देखते हुए सीरीज को बीच में ही रद्द कर दिया गया था। आईपीएल 2021 के दूसरे फेज का मंच एक बार फिर यूएई में सजने जा रहा है।

आईपीएल के बचे 31 मैच में देश और विश्व के कुछ स्टार खिलाड़ी सम्मिलित नहीं हो पाएंगे जो भारत में भारत में आईपीएल के पहले सीजन में मौजूद थे। आइपीएल के बचे हुए सभी मैच यूएई के तीन स्‍टेडियम आबुधाबी, दुबई और शारजाह में होंगे।

आईपीएल के दूसरे सीजन में अभी थोड़ा वक्त है की बहुत सारे खिलाड़ी आईपीएल से हट रहे हैं। तो कई खिलाड़ियों ने अपने नाम वापस भी ले लिए हैं और वे अब यूएई में होने वाले टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे।

19 सितंबर से मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। जिसमें कोरोना महामारी की वजह से पहले से अधिक और सख्त पाबंदियों होंगी वहीं टीमों के कई स्टार खिलाड़ी भी नदारद रहेंगे।

चलिए जानते हैं किस टीम और कौन से खिलाड़ी इस आईपीएल के सीजन से नदारद रहेंगे-

आरसीबी में पांच तो राजस्थान में चार बड़े बदलाव किए गए हैं। जबकि पंजाब किंग्स में भी तीन रिप्लेसमेंट हैं। वहीं दिल्ली, हैदराबाद और केकेआर में सिर्फ एक रिप्लेसमेंट हुए हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में वनिन्दु हसरंगा, दुष्मंथा चमीरा, जॉर्ज गार्टन, टिम डेविड और आकाशदीप ने एडम जम्पा, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, फिन एलेन और वाशिंगटन सुंदर को रिप्लेस किया है।

राजस्थान रॉयल्स में ग्लेन फिलिप्स, तबरेज शम्सी, एविन लुईस, ओशाने थॉमस ने जोस बटलर, एंड्रू टाई बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर को रिप्लेस किया है।

पंजाब किंग्स में नाथन एलिस, आदिल रशीद और एडेन मार्करम को रिले मेरेडिथ, झाय रिचर्डसन और डाविड मलान के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है।

कोलकाता नाइट राइडर्स में अनुभवी कीवी तेज गेंदबाज टिम साउथी ने पैट कमिंस को रिप्लेस किया है।

ये भी पढ़ें: IPL: छक्के मारने में सिक्सर किंग’ क्रिस गेल के आगे फीके हैं भारतीय, जानिए आइपीएल की कुछ दिलचस्प रिकॉर्ड

SHARE