IPL: छक्के मारने में सिक्सर किंग’ क्रिस गेल के आगे फीके हैं भारतीय, जानिए आइपीएल की कुछ दिलचस्प रिकॉर्ड

chris gayle instagram
chris gayle instagram

आईपीएल के अब तक के 13 सीजन में कोई भी भारतीय खिलाड़ी आज तक सिक्सर किंग नहीं बन पाया है। सिक्सर किंग मतलब किसी एक सीजन में 50 से ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड। आइपीएल में क्रिस गेल ने मैच दर मैच छक्कों का ऐसा अंबार खड़ा कर दिया है कि आने वाले दिनों में सिर्फ भारतीय नहीं बल्कि किसी विदेशी बल्लेबाज के द्वारा भी इसे तोड़ना मुश्किल चुनौती होगी।

41 साल के गेल कब अपनी आतिशी बल्लेबाजी से खेल की दिशा बदल देते है कि हर आईपीएल उनके लिए एक नया रिकॉर्ड बन जाता है। आइपीएल 2021 के पहले सीजन में गेल ने 350 छक्कों का आकंड़ा छुआ। पूरे 13 सीजन के आईपीएल का आंकड़ा देखा जाए तो 133 मैचों की 132 पारियों में 351 छक्के लगाए हैं। उनके नाम आईपीएल में 4812 रन हैं।

गेल के बाद इस सूची में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एबी डिविलियर्स हैं जिन्होंने 170 मैचों में 237 छक्के लगाए हैं। इन दोनों के बाद भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी का नाम है। जिनकी भागीदारी 70 प्रतिशत है। तीसरे नंबर पर मिस्टर कूल धोनी जो 205 मैच खेलने के बाद आईपीएल में 216 छक्के लगा चुके हैं। चौथे पर रोहित शर्मा और पांचवे पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का नंबर आता है।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: क्रिस वोक्स ने आखिरकार बताया आईपीएल छोड़ने की वजह

SHARE