विराट कोहली के पक्ष में आया टीम इंडिया का यह खिलाड़ी, आलोचकों को सुनाई खरी-खरी 

virat kohli
Source-virat kohli/Twitter
Last updated:

पूर्व भारतीय कप्तान और वर्तमान बल्लेबाज़ विराट कोहली अब कप्तानी छोड़ चुके हैं, विराट का पूरा फ़ोकस अब अपनी बल्लेबाज़ी पर हैं। टीम इंडिया के टेस्ट प्रारूप के कप्तानी पद से इस्तीफा देने के बाद विराट कोहली की चर्चा क्रिकेट के गलियारों में जोरों पर हैं। क्या पूर्व क्या वर्तमान खिलाड़ी सभी विराट पर अपनी अपनी राय दे रहे हैं।

दरअसल विराट कोहली ने पिछले साल हुए आईसीसी पुरूष T20 वर्ल्ड कप 2021 के शुरू होने से पहले ऐलान करते हुए कहा था कि वह इस टूर्नामेंट के बाद टीम इंडिया के कप्तानी पद से इस्तीफा देंगे। इस दौरान वह भारतीय टीम की टेस्ट और वनडे में अगुवाई करते रहना चाहते थे। लेकिन बीसीसीआई और विराट के बीच की अनबन की बाते सामने आयी और फिर विराट ने क्रिकेट के सभी फ़ॉर्मैट से कप्तानी छोड़ दी।

विराट कोहली के बाद टीम इंडिया का अगला टेस्ट कप्तान कौन होगा इस पर सवाल अभी भी बना हुआ हैं। इस बीच कुछ लोगों ने पिछले कुछ सालों में विराट कोहली के शतक नहीं लगा पाने पर उनकी बल्लेबाजी पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं। लोगों के इन्ही सवाल जवाब के बीच टीम इंडिया के 31 वर्षीय अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने विराट कोहली के समर्थन में बड़ा बयान दिया हैं।

इस तेज गेंदबाज ने कोहली का समर्थन करते हुए उनके आलोचकों को जमकर लताड़ा भी हैं। शमी का मानना है खिलाड़ियों के काबलियत की पहचान उनके द्वारा बनाए गए शतकों की संख्या से नहीं होती हैं। दिग्गज तेज गेंदबाज ने कहा, क्या हुआ यदि विराट कोहली के बल्ले से शतक नहीं निकल रहा हैं। ऐसा नहीं है कि वह रन नहीं बना रहे हैं, लेकिन हाल ही में उन्होंने कई बेहतरीन अर्धशतकीय पारियां खेली हैं।

मोहम्मद शमी ने कहा, मैच के दौरान 50-60 रन की पारी भी काफी महत्वपूर्ण होती हैं। इसलिए उनके बल्लेबाजी कौशल पर सवाल उठाना अब बंद कीजिए। भारतीय तेज गेंदबाज का कोहली के कप्तानी के बारे में मानना है कि उनकी एनर्जी से टीम के अन्य खिलाड़ियों में जोश भर जाता था। वह सभी गेंदबाजों का पूरा सहयोग करते थे और उन्हें अपनी काबलियत दिखाने का मौका देते थे।

यह भी पढ़े: IPL 2022 में खेल सकते हैं बेबी एबी डिविलियर्स, जानिए कौनसी हैं पसंदीदा टीम

यह भी देखें:

KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक Anjali Raghav: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस ‘ अंजलि राघव की नेट वर्थ जानकर आपका दिमाग चकरा जाएगा Akshara Singh: ‘भोजपुरी क्वीन’ अक्षरा सिंह की नेट वर्थ सुन कर आप के कान खड़े हो जाएंगे