अमेरिकी राष्ट्रपति के विरोध में लगा पोस्टर, Joe Biden तालिबानी कपड़ों में मोर्टार पकड़े हुए आए नजर

Joe Biden Viral Photo
Image Credits: Social Media

अफगानिस्तान में तालिबान (Taliban) ने अपना कब्जा जमाकर हुकूमत चलानी शुरू कर दी थी. फिर अमेरिका को वहां से जाने के लिए कहा था. अमेरिका के सैनिकों की वापसी के बाद से वहां के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) का वहां के लोग जमकर विरोध कर रहे हैं. विरोध करने का अंदाज आपको एक पोस्टर देखने से ही लग सकता है. सोशल माडिया पर इन दिनों एक पोस्टर जमकर वायरल हो रहा है.

फोटो में आप देख सकते हैं कि एक बड़ा सा होर्डिंग सड़क के किनारे लगा है. जिसमें देखा जा सकता है कि राष्ट्रपति को तालिबान के कपड़ों में दिखाया गया है इसमें वह मोर्टार पकड़े हुए नजर आ रहे हैं. वहीं इस पोस्टर पर लिखा है ‘मेकिंग तालिबान ग्रेट अगेन’. आपको बता दें कि अमरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव प्रचार के समय ‘मेकिंग अमेरिका ग्रेट अगेन’ का नारा काफी चर्चा का विषय बना हुआ था.

‘अमेरिका को पूरी दुनिया के सामने होना पड़ा शर्मिंदा

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार पेंसिल्वेनिया के पूर्व सीनेटर स्कॉट वैगनर द्वारा राष्ट्रपति जो बाइडन के खिलाफ ये पोस्टर लगवाए गए हैं. बताया गया है कि उन्होंने लगभग 15 हजार डॉलर खर्च कर के राजमार्गों पर एक दर्जन से अधिक बिलबोर्ड किराए पर लेकर इस तरह के पोस्टर लगवाए हैं. स्कॉट वैगनर ने द यॉर्क डेली को दिए गए इंटरव्यू में कहा है कि जो बाइडन के एक गलत फैसले के कारण अमेरिका को पूरी दुनिया के सामने शर्मिंदा होना पड़ा है. यह शर्मिंदगी वियतनाम से भी बदतर है.

इसके बाद वह कहते हैं कि मैं ट्रंप का सपोर्टर नहीं हूं, अगर ट्रंप भी ऐसा फैसला लेते तब भी मैं यही करता. आखिर में उन्होंने कहा कि अमेरिकी सैनिकों की वापसी के फैसले को टालने के लिए बाइडन पर दबाव बनाया गया था, लेकिन उन्होंने किसी की एक नहीं सुनी है.

ये भी पढ़ें: एक व्यक्ति 21 दिन रहा क्वारंटाइन, 9 बार नेगेटिव आई रिपोर्ट फिर हो गया संक्रमित