तालिबान का नया फरमान: अफगानिस्तान में नहीं होगा IPL का प्रसारण, जानें क्या है कारण

Ipl 2021
Image Credits: IPL/Twitter

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) ने अपना कब्जा जमाकर सरकार बना ली है. अब वह देश में अपने नए नए फरमान जारी करता रहता है. वहीं कई फरमान ऐसे हैं जो कि स्थानीय लोगों को पसंद नहीं आ रहे हैं जिसका वह विरोध भी कर रहे हैं. वहीं आज तालिबान ने फैसला लिया है कि अफगानिस्तान में आईपीएल (IPL) का प्रसारण नहीं किया जाएगा. आइए बताते हैं कि किस कारण यह फैसला लिया गया है.

अफगानिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार एम.इब्राहिम मोमांडो (M.ibrahim Momand) इस बात की जानकारी दी है. साथ ही उन्होंने बताया है कि आईपीएल (IPL) के प्रसारण को यहां पर क्यों रोका गया है. ट्वीटर पर एक पोस्ट शेयर कर उन्होंने बताया है कि तालिबान का मानना है कि आईपीएल में गैर इस्लामिक चीजे मौजूद है जिस वजह से उन्होंने यह फैसला लिया गया है.

फोटो शेयर कर उन्होंने लिखा है कि तालिबान का मानना है कि मैच के दौरान नाचती चीयर लीडर्स के अलावा स्टेडियम में बिना सिर ढके औरतों की मौजूदगी को वह गैर इस्लामिक मानते हैं. वह नहीं चाहते हैं कि अफगानिस्तान में इससे कोई गलत संदेश जाए. उन्होंने लिखा कि अफगानिस्तान के नेशनल टीवी और रेडियो पर आईपीएल के मैचों का प्रसारण नहीं होगा.

आपको बता दें कि इससे पहले तालिबान ने कहा था कि अफगानिस्तान में महिलाओं को कैबिनेट में जगह नहीं देंगे, महिलाओं का काम सिर्फ बच्चे पैदा करना है. उनका यही काम है. इसके अलावा तालिबान ने महिलाओं के लिए बुर्खा पहनना अनिवार्य कर दिया है. वहीं स्कूल में लड़के और लड़कियों की क्लासेस अलग-अलग लगेंगी. इस तरह के कई फरमान तालिबान देश में जारी कर चुका है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने तालिबान पर साधा निशाना, बोला- ‘इस युद्ध से मेरे 80 हजार से अधिक लोग मारे गए’